आदर्श व्यापार मंडल ने एसडीएम को ज्ञापन देकर किया नवरात्रि में मंदिरों की सफाई व सुरक्षा की मांग

0
11

Spread the love

ब्यूरो रिपोर्ट- रवीन्द्र त्रिपाठी

फतेहपुर,20 सितम्बर। नवरात्रि के पौराणिक त्यौहार में आदर्श व्यापार मंडल बिंदकी ने उपजिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर मंदिरों के परिसरों की साफ सफाई व सुरक्षा व्यवस्था तथा महिला पुलिस कर्मियों की भीड़-भाड़ वाले मंदिरों में ड्यूटी लगाए जाने की मांग किया। जिसमें नगर के रामलीला मैदान, खजुहा कस्बे के मां पांथेश्वरी धाम, बिंदकी नगर में विराजमान मां ज्वाला देवी सहित विभिन्न मंदिरों के आसपास बेहतर सफाई व्यवस्था की मांग पर व्यापार मंडल के सदस्यों को उपजिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि उनकी मांगों पर गौर कर मंदिर परिसरों की सफाई व्यवस्था बेहतर कराने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी कराई जाएगी। ।
आज मंगलवार को आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप गर्ग के नेतृत्व में आदर्श व्यापार मंडल बिंदकी के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी अंजू वर्मा को सौंपा जिसमें मांग की गई कि नवरात्र के त्यौहार को देखते हुए और नगर में रामलीला मैदान में होने वाले ऐतिहासिक दशहरा महोत्सव के चलते रामलीला मैदान की बेहतर सफाई व्यवस्था की जाए ।यह भी मांग की गई की खजुहा कस्बे के मां पंथेश्वरी मंदिर के रास्ते के दोनों ओर उगे बबूल के पेड़ों को काटकर रास्ता ठीक किया जाए इसके चलते नवरात में आने जाने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसके अलावा यह भी मांग की गई कि मां देवी के मंदिर के चारों ओर बेहतर सफाई व्यवस्था की जाए तथा कीट नाशक दवाइयों का छिड़काव किया जाए। मां ज्वाला देवी सहित सभी देवी के मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की जाए। अन्य मंदिरों में जहां भीड़-भाड़ रहती है उन देवी मंदिरों में भी नवरात्र के दौरान पुलिस और खासकर महिला पुलिस की व्यवस्था की जाए साथ ही पेयजल की बेहतर व्यवस्था की जाए। ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो और पीने का पानी आसानी से उपलब्ध हो सके। उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा ने आदर्श व्यापार मंडल के लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को गंभीरता से लेते हुए रामलीला मैदान तथा मां देवी मंदिर में बेहतर सफाई व्यवस्था की जाएगी।
इस मौके पर आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, नगर अध्यक्ष मुनींद्र तिवारी ,नगर महामंत्री निरंजन श्रीवास्तव ,नगर उपाध्यक्ष कुलदीप गुप्ता, महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष समाज सेविका रचना हुसैन, महिला मोर्चा महामंत्री नगर बिंदकी प्रियंका त्रिवेदी, कुलवंत सिंह, जगजीत, अहमद खान, रमेश यादव, धर्मेंद्र सिंह, रामबाबू गुप्ता, पदमचंद, शोएब खान, सैंबल जैकब सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here