बिना आई डी कबाड़ न खरीदें कबाडी

0
7

Spread the love

ब्यूरो 4रिपोर्ट- रवीन्द्र त्रिपाठी

फतेहपुर,21 सितम्बर। जनपद को पुलिस लाइन्स, फतेहपुर में आयोजित जनपद के कबाड़ी व्यवसाइयों के साथ आयोजित की गई गोष्ठी।

कबाड़ी व्यवसाइयों की समस्याओं एवं शिकायतों व दिये गये सुझावों को पूर्णतः गम्भीरता से संज्ञान में लेकर त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण हेतु आज 13:30 बजे पुलिस लाइन स्थित सम्मेलन कक्ष में अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में गोष्ठी का आयोजन किया गया उक्त गोष्ठी में कबाड़ी व्यवसाइयों के लगभग 55 सदस्यों / उद्यमियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
गोष्ठी में उपस्थित कबाड़ी व्यवसाइयों के साथ निम्नलिखित बिन्दुओं पर सुझाव/विचार विमर्श किया गया तथा निराकरण कार्य गया ।कबाड़ व्यवसाइयों को अवगत कराया गया कि प्रत्येक कबाड़ व्यवसायी रजिस्टर मेंटेन रखेंगे व कबाड़ का माल खरीदते समय व्यक्ति का मोबाइल नंबर भी रजिस्टर में नोट करेंगे यदि व्यक्ति सदिग्ध है तो ऐसे व्यक्ति की आई0डी0 भी प्राप्त करेंगे ।
कबाड़ व्यवसाइयों को अवगत कराया गया कि दुकान के अन्दर के साथ साथ दुकान के बाहर भी सी सी टी वी लगायेंगे जिससे बाहर का भी व्यू दिखता रहे ।
कबाड़ व्यवसाइयों को अवगत कराया गया कि वह गाड़ी को निष्प्रयोज्य करते समय वाहन स्वामी का शपथ पत्र , वाहन के रजिस्ट्रेशन का प्रमाण पत्र एवं आई0डी0 वेरिफिकेशन के साथ ही सम्बन्धित उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी से अनुमति प्राप्त कर नियमानुसार प्रकिया का पालन कर गाड़ी को निष्प्रयोज्य करेंगे ।
कबाड़ व्यवसाइयों को अवगत कराया गया कि वह उनसे सम्बन्धित फेरीवालों की आई0डी0 व विवरण लेकर सम्बन्धित थानों को देंगे जिससे कि उनका वेरिफिकेशन कराया जा सके ।
कबाड़ व्यवसाइयों को अवगत कराया गया कि ‘फायर सेफ्टी’ के दृष्टिगत सभी व्यवसायी आवश्यक अग्नि सुरक्षा उपाय /उपकरण रखेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here