शिक्षा विभाग का बाबू रिश्वत‌ लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

0
11

Spread the love

एरियर भुगतान के नाम पर शिक्षक से ले रहा था रिश्वत,एंटी करप्शन ने रंगे हाथ दबोचा

ब्यूरो रिपोर्ट- रवीन्द्र त्रिपाठी

फतेहपुर,24 मई। शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है और तमाम कोशिशों के बावजूद थम नहीं रहा है। मंगलवार की दोपहर एक लिपिक को रंगे हाथ रिश्वत लेते एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा है।उसे कोतवाली ले जाकर टीम अब कार्रवाई कर रही है। वह एरियर भुगतान के नाम पर शिक्षक से रिश्वत ले रहा था, जिसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण कार्यालय में की गई थी।
एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार को खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय के दफ्तर में छापा मारा। यहां तैनात लिपिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। वह खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय में हथगाम और हसवा ब्लाक का कार्यभार देखता है। पटल प्रभारी लिपिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ हथगाम ब्लाक के शिक्षक ने भ्रष्टाचार निवारण विभाग में शिकायत की थी। वह एरियर भुगतान के एवज में रिश्वत मांग रहा था.


इसपर योजना के तहत शिक्षक को टीम ने रुपये देकर खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय दफ्तर में भेजा। लिपिक ने जैसे ही रिश्वत के रुपये पकड़े तो पीछे से आई टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया। इसके बाद टीम उसे लेकर कोतवाली चली गई। हथगाम ब्लाक के शिक्षक देवेन्द्र को एरियर भुगतान में वह परेशान कर रहा था। लिपिक पर कार्रवाई के लिए पुलिस के पास ले जाया गया है, जहां मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here