कानपुर : अमेजॉन कंपनी से तीन करोड़ रुपए की ठगी करने वाले पांच शातिरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

रिपोर्ट- विक्की सिंह

कानपुर। गोविंद नगर के अंतर्गत अमेजॉन कंपनी से तीन करोड़ रुपए की ठगी करने वाले पांच शातिर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए शातिर ठगों ने पुलिस पूछताछ में अपना जुर्म भी कबूलते हुए
पुलिस को बताया कि अमेजॉन कंपनी के ऑनलाइन मंगाए जाने वाले सामान को बदलकर नकली सामान जैसे मोबाइल की जगह साबुन की बट्टी पंखा की जगह पुराना पंखा डिलेवर कर नकली सामान को अमेजॉन कंपनी को वापस कराकर खाते मे रूपये रिफण्ड करा लेते थे तथा जो असली सामान कम्पनी भेजती थी उसे भी बाजार मे बेंच देते थेे.

फर्जी नाम व पते का करते थे इस्तेमाल :

पुलिस ने बताते की इस शातिर ठगों के इस गैंग में तीन डिलीवरी ब्याय एक अमेजॉन कम्पनी का स्टेशन सपोर्ट एसोसिएट तथा एक सुपरवाइजर जो कंपनी से आए हुए माल को डिलेवर करने के लिए अपने शातिर गैंग के ही डिलेवरी ब्याय को देकर फर्जी नाम पते पर डिलेवर कराता था. जो कि इनके जान पहचाने वाले होते थे तथा ये फर्जी नाम पते वाले लोग एक दो दिन बाद माल वापस करने की कम्पलेन्ट कंपनी में कर देते थे तथा कम्पनी नियमानुसार शिकायत पर तत्काल ही पैसा रिफण्ड कर देती थी.

जबकि पिकअप वाले की जिम्मेदारी है कि सामान वापसी के समय सामान की जांच कर वापस लेगा कि यह वही सामान है जो डिलेवर किया गया था लेकिन इन डिलीवरी ब्वॉय के द्वारा ऐसा नहीं किया जाता था और इन लोगो द्वारा कम्पनी के ही कुछ अन्य वरिष्ठ कर्मीयो से सांठ-गांठ कर खराब माल को ही लेकर कम्पनी मे वापस कर देते थे और फिर सही सामान को बाजार मे बेच देते थे ऐसा करने पर सभी के हिस्से में बिके हुए माल के रुपए को बराबर बराबर हिस्से में बांट लेते थे. वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज करतेेे हुए शातिर ठगों के अन्य साथियों की तलाश में जुट गई. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लगातार ठगी का शिकार हो रहे लोगों के द्वारा गोविंदनगर पुलिस को मिला रही सूचना को लेकर गोविंद नगर पुलिस व स्वाट टीम ने शातिर गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए टीम गठित करी थी. शातिर गिरोह की तलाश में लगी पुलिस ने रविवार को 5 लोगो को पहले भी जेल भेज चुकी है वहीं आज जिला जालौन से 5 और आरोपी गिरफ्तार हुए जो कि सभी कालपी जिला जालौन के है.

इटावा : गोली मारकर सपा नेता ग्राम प्रधान की हुई हत्या, पुलिस जांच में जुटी

इलाहाबाद हाईकोर्ट : राज्य निर्वाचन आयोग 30 अप्रैल तक करा लें पंचायत के चुनाव

चौरी चौरा शताब्दी समारोह : सम्मान में भी राजनीति, बिना सम्मान के मायूस हो लौटी स्वतंत्रता सेनानी की पोतियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.