बिंदकी तहसील समाधान दिवस में 223 प्राप्त शिकायतों में 28 का मौके पर हुआ निस्तारण

0
5

Spread the love

ब्यूरो रिपोर्ट- रवीन्द्र त्रिपाठी

फतेहपुर 06 अगस्त।शासन की मंशा है कि आम जन को त्वरित, गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से न्याय मिले के क्रम में दिन शनिवार को श्री सोहनलाल द्विवेदी, राजकीय बालिका इण्टर कालेज, तहसील बिन्दकी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुमार सिंह की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ । सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज राजस्व, विकास, पुलिस, विद्युत् आदि विभागों से सम्बंधित कुल 223 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 28 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा शेष 195 शिकायतों को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ निस्तारित किये जाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों की सुनवाई करते हुए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा संतुष्टि के आधार पर किया जाए और जन शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार का विलम्ब नहीं होने पाये। शिकायत का निस्तारण करते समय शिकायतकर्ता से बात भी की जाए। उन्होनें कहा कि सभी अधिकारी आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही न बरतें। शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर फरियादी की छोटी या बड़ी प्रत्येक समस्या को गम्भीरता से सुना जाए और धरातल पर शिकायतों का निस्तारण कर समय सीमा के अन्तर्गत ही उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर न जाना पड़े।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग से सम्बन्धित फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुनकर उनके निराकरण हेतु क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि महिलाओं की शिकायतों को प्राथमिकता एवं गम्भीरता से सुनें तथा उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित करें।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी बिन्दकी श्रीमती अंजू वर्मा, मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ0 सुनील भारती, पुलिस क्षेत्राधिकारी परशुराम त्रिपाठी, तहसीलदार बिन्दकी शशि भूषण मिश्र, परियोजना निदेशक डीआरडीए श्री एमपी चौबे सहित अनेक जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here