बैंक शाखा स्थानांतरण से ग्रामीणों में आक्रोश विरोध प्रदर्शन कर जताई नाराजगी

0
5

रिपोर्ट- रवीन्द्र त्रिपाठी

फतेहपुर। अमौली विकास खंड क्षेत्र के ग्राम सरहन बुजुर्ग में बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा बिना किसी पूर्व सूचना के स्थानांतरण को लेकर सोमवार को सुबह से ही ग्रामीणों की में आक्रोश की लहर रही. ग्रामीणों ने बैंक परिसर के सामने जमकर उत्पात काटा और स्थानांतरण को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. विरोध प्रदर्शन करने वालों की मुख्य मांग रही कि बैंक का स्थान परिवर्तन ना किया जाए. ग्रामीणों के मुताबिक बैंक स्थानांतरण से महिलाओं को पैसा जमा करने व निकालने में अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. यह बैंक गांव में है जिससे उनको पैसे के लेनदेन करने में समस्या नहीं होती.

जब शाखा प्रबंधक सुशांत से बात की गई तो उन्होंने सरहन बुजुर्ग की शाखा में आने से इंकार कर दिया और कहा कि शाखा स्थानांतरण अमौली बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में हो गया है. जिससे सरहन बुजुर्ग शाखा के जितने भी खाताधारी हैं वह अपने पैसे का लेन देन अब बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा अमौली से कर सकेंगे. यह सुनते ही ग्रामीणों आक्रोशित हो उठे और हो हंगामा शुरू कर दिया.

ग्रामीणों ने कहा कि अगर शाखा प्रबंधक सरहन बुजुर्ग की शाखा में नहीं आते तो सभी ग्रामीण प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे. खाताधारियों की भीड़ लगातार बैंक शाखा के बाहर बढ़ रही थी तभी जानकारी पाकर जब मौके पर मीडियाकर्मी पहुंचे तो भीड़ देखकर कोरोना महामारी फैलने को भांपते हुए तुरन्त स्थानीय पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर अमौली चौकी प्रभारी शैतान सिंह अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को बातचीत करके शांत किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here