Monday, October 18, 2021
Homeउत्तर प्रदेशस्पेशल स्टोरी : मां बारादेवी में माता के दर्शनों के लिए भक्तों...

स्पेशल स्टोरी : मां बारादेवी में माता के दर्शनों के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़

रिपोर्ट- शिवम सविता

कानपुर। शारदीय नवरात्रि की आज से शुरुआत हो गई है. नवरात्र में 9 दिनों तक मां दुर्गा के दिव्य रूपों की उपासना की जाती है. नवरात्र 2021 इस बार 8 दिन तक ही होगा. यह 7 अक्टूबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक चलेगा. कानपुर में स्थित मां बारादेवी मंदिर में आज से नवरात्र मेले की शुरुआत हो गयी है. नवरात्र मेले के पहले दिन सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ मां बारादेवी के दर्शन पूजन के लिए लाइन में लगे हुए हैं. हर तरफ भक्त जयकारा लगाते हुए मंदिर की तरफ बढ रहे. दूर-दूर से भक्त मां बारादेवी के दर्शन पूजन कर रहे है. सुख समृद्धि की कामना कर रहे है. सुबह से अब तक कई हजारों के करीब दर्शनार्थी दर्शन-पूजन कर चुके है.

Devotees gathered in Maa Baradevi to have darshan of mother
Devotees gathered in Maa Baradevi to have darshan of mother

नवरात्र के पहले दिन भारी भीड़ :

बारादेवी में नवरात्रि मेले के दौरान मां बारादेवी में नवरात्र के पहले दिन भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. भोर में मंगला आरती के बाद शारदीय नवरात्र की शुरुआत हुई. जैसे ही आरती के बाद मंदिर के कपाट आम दर्शनार्थियो के दर्शन पूजन के लिए खोले गये भारी संख्या में दर्शनार्थियो की भीड़ मंदिर पर लाइन में लग कर मां बारादेवी के दर्शन के लिए जयकारे लगाते हुए मंदिर की तरफ दर्शन के जाने लगी.

माता के दर्शन के लिए दूर-दूर से आते हैं श्रद्धालु :

मंदिर जाने वाले मार्ग बारादेवी और नौबस्ता गौशाला पर सुबह से ही दूर-दूर तक लाइन लगी है. भारी संख्या में भक्त कानपुर नौबस्ता, रामादेवी और उन्नाव, फतेहपुर के आसपास के जिलों से दर्शन के लिए यहां पहुंचे हैं. मां बारादेवी में प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में भक्त नवरात्र मेले में मां बारादेवी के दर्शन-पूजन के लिए यहां पर आते हैं.

सीसीटीवी कैमरे से निगरानी :

जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टिकोण से मेला क्षेत्र में सख्ती रखी गई है, यहां पर कई सौ के लगभग सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा मेला क्षेत्र में ड्रोन तथा सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर के चारों तरफ बैरिकेडिंग की गयी है.

KhabarLiveIndia
i am Khabarliveindia-njriya sach dikhane ka news portal chanel.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -




Most Popular

Recent Comments