Monday, July 26, 2021
Homeउत्तर प्रदेशभाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपाइयों ने किया विरोध प्रदर्शन

भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपाइयों ने किया विरोध प्रदर्शन

रिपोर्ट- रवीन्द्र त्रिपाठी

फतेहपुर। समाजवादी पार्टी ने हाईकमान के निर्देशानुसार विभिन्न समस्याओं को लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए. सपा के प्रर्दशन को लेकर स्थानीय प्रशासन पहले से ही मुस्तैद रहा और प्रर्दशनकारियों को तहसील गेट के अंदर नहीं घुसने दिया. अंत में सपा प्रर्दशनकारियों ने गेट में ही राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपना पड़ा. सपा हाईकमान के निर्देशानुसार सोमवार की सुबह से ही समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं का हुजूम इकठ्ठा होने लगा. बिन्दकी नगर के रामलीला मैदान के समीप स्थित श्री सोहनलाल द्विवेदी पुस्तकालय वाचनालय परिसर में एकत्र हो रहे सपा प्रर्दशनकारियों का जमावड़ा होते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल हरकत में आया.

समाजवादी पार्टी के बड़ी संख्या में हाथों में पार्टी झंडे लिए सरकार विरोधी नारे लगाते प्रदर्शनकारी बजाजा गली होते तहसील के मुख्यद्वार से अंदर जाने का प्रयास किया किन्तु पहले से तैनात पुलिस बल ने तहसील परिसर में घुसने नहीं दिया. हालांकि इस दौरान पुलिस बल और सपाइयों में झड़पें भी हुईं. आखिरकार प्रर्दशनकारियों को मजबूर होकर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम बिन्दकी को गेट में ही देना पडा़ प्रर्दशनकारियों ने राज्यपाल को दिए गए ज्ञापन में प्रदेश व केन्द्र सरकार को विभिन्न मुद्दों में आड़े हाथ लिया है. भाजपा सरकार पर सपाइयों ने आरोप लगाया है कि सरकार झूठ का पुलिंदा है, युवा बेरोजगारों को रोजगार देने की जगह उन्हें अपमानित कर रही है. गन्ना किसानों को बकाए का भुगतान नहीं किया जा रहा है. आज भी किसानों का करोड़ों रुपया फंसा पड़ा है. भृष्टाचार अपने चरम पर है. लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएं आम हो गई है. उत्तर प्रदेश अब अपराधियों का पनाहगाह हो गया है. महिलाएं, बालिकाएं हर जगह असुरक्षित महसूस कर रही है.

सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में हैं. अपहरण व्यवसाय सरकार के संरक्षण में फल फूल रहा है, कानून नाम की कोई चीज नही है बिजली कटौती ने जनपद वासियों का जीना हराम किए हैं. ज्ञापन में सपा प्रर्दशनकारियों ने राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग किया है साथ ही यह चेतावनी दी है कि अगर नहीं चेती तो सपा एक बृहद जनांदोलन करेगी. प्रर्दशनकारियों के आंदोलन को देखते हुए उपपुलिस अधीक्षक योगेन्द्र सिंह मलिक, कोतवाल सत्येंद्र सिंह, उपनिरीक्षक इज़हार अहमद सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. प्रर्दशन में सपा के पूर्व विधायक मदन गोपाल वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष रामेश्वर दयाल गुप्ता दयालू,सपा नेत्री वंदना राकेश शुक्ला, देवमई ब्लाक प्रमुख कुश वर्मा, जंग बहादुर सिंह, अनिरूद्ध यादव,राजू कुर्मी, कामता यादव, वीरेंद्र यादव, राम बाबू गुप्ता, अब्दुल समद, यूनुस खान, इरफान, इकरार, सूरज पाल, पप्पू अहमद, सुरेन्द्र सचान सहित बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे‌.

KhabarLiveIndia
i am Khabarliveindia-njriya sach dikhane ka news portal chanel.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments