रिपोर्ट- शिवशंकर सविता

कानपुर। कानपुर सेंट्रल पर चल रहे जीआरपी व आरपीएफ एवं रेलवे के सहयोग से प्लेटफॉर्म की पाठशाला के अंतर्गत पढ़ रहे अनाथ व बेसहारा बच्चों को राज्य बाल आयोग के सदस्य डॉक्टर साक्षी बैजल ने शिक्षण सामग्री एवं खेल सामग्री दी। करीब पिछले 3 महीने से रेलवे चाइल्डलाइन द्वारा एवं रेलवे प्रशासन जीआरपी के सहयोग से प्लेटफॉर्म में पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है।

khabar live india
khabro ka silsila jaari

जिसमें करीब 22 बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे है। और समय-समय पर बच्चों को शिक्षण सामग्री एवं अन्य खेलकूद सामग्री वितरण किया जाता है। प्लेटफॉर्म की पाठशाला में पढ़ रहे सभी बच्चों की मानसिक एवं सामाजिक विकास के लिए यह आयोजन डीआरएम इलाहाबाद के आदेशों के क्रम में चलाया जा रहा है। जिसमें लगभग 22 बच्चे लाभान्वित किए जा रहे है। एच० एन० उपाध्याय स्टेशन निदेशक कानपुर सेंट्रल में बताया कि यदि बच्चे इस पाठशाला में लगातार पढ़ने आएंगे तो उन्हें नजदीकी किसी विद्यालय में निशुल्क प्रवेश दिलवाया जाएगा।

जिला प्रोबेशन अधिकारी कानपुर नगर अजीत कुमार ने बताया कि यदि बच्चे पढ़ने में इच्छा जाहिर करेंगे तो उन्हें जिलाधिकारी महोदय एवं जिला प्रवचन कार्यालय से हर संभव मदद की जाएगी। आरएमपी त्रिवेदी स्टेशन अधीक्षक कानपुर सेंट्रल ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहाकि कि जो भी बच्चे स्टेशन के आसपास मलिन बस्ती या प्लेटफार्म पर रह रहे हैं उन्हें स्टेशन के माध्यम से हर संभव मदद करने का प्रयास हम करेंगे और जल्द ही बच्चों की शिक्षा की अन्य व्यवस्था की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here