शिवलिंग में छुपे विज्ञान का सार है ”गर्भ गाथा”, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया विमोचन

Spread the love

रिपोर्ट- रवीन्द्र त्रिपाठी

लखनऊ,14 मई।ज्ञान-विज्ञान के अनेक भागों को एक पुस्तक में समावेशित करने वाली लेखिका ‘कविता जग्गी’ की किताब ‘गर्भ गाथा’ का विमोचन हुआ। जिसे देश के रक्षा मंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने किया। इस पुस्तक में शिवलिंग में छुपे हुए रहस्यमयी विज्ञान का विस्तार से वर्णन किया गया है।

शिवलिंग में छुपा है रहस्यमयी विज्ञान

कविता जग्गी ने किताब के बारे में बात करते हुए बताया कि मेरे स्वभाव में ध्यान और चिंतन का हमेशा से समावेश रहा। धर्म के साथ-साथ विज्ञान के प्रति भी जिज्ञासा रही। जिसके चलते शिवलिंग व कुछ अन्य प्रतीकों पर गहन चिंतन किया। फलस्वरूप इस पुस्तक रूपी कृति की रचना सम्भव हुई। कविता जग्गी ने अपनी पुस्तक “गर्भ गाथा” के बारे में कहा, “यह पुस्तक शिवलिंग जैसे महा प्रतीक पर केन्द्रित है, जिससे ज्ञान-विज्ञान की अनेक शाखाओं को समझा जा सकता है। जिसका पूरा सार इस पुस्तक में प्रस्तुत किया गया है।

राजनाथ सिंह से रही हूँ प्रभावित

लेखिका कविता जग्गी ने अपनी पुस्तक का विमोचन रक्षा मंत्री से कराने के पीछे की वजह के बारे में बताया कि मैं राजनाथ सिंह की विचार धारा व उनके राजनीतिक जीवन में उनके द्वारा किये गये कार्यों से, शुरु से ही प्रभावित रही हूँ। मेरा बचपन से अब तक का सफ़र लखनऊ और उत्तर प्रदेश से ही जुड़ा रहा है। इसके चलते राजनाथ सिंह के कर कमलों द्वारा इस पुस्तक का विमोचन होना मेरे लिये सौभाग्य की बात है।

पुस्तक विमोचन के वक़्त लेखिका कविता जग्गी एवं उनके पति रमन जग्गी, यशपाल सिंह चौहान (अध्यक्ष खाटू श्याम मंदिर, समीप माँ चंद्रिका देवी मंदिर) सुनील कुमार उपाध्याय एवं अमिताभ रंजन भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.