बड़ी खबर: यूपी में 24 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, शाम 5 बजे होगी बैठक

0
300
Up Lockdown may increase till May 24
Up Lockdown may increase till May 24

Spread the love

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आंशिक कर्फ्यू (लॉकडाउन up lockdown may increase till may 24) की अवधि आगामी सोमवार (17 मई) को खत्म होने जा रही है। संभावना इस बात की है कि प्रदेश की राज्य सरकार की तरफ से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए इसे एक सप्ताह और बढाकर 24 मई तक कर दिया जाएगा।

फिर बढ़ेगा यूपी में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन !

यूपी में लॉकडाउन 24 मई तक के लिए बढ़ाया जा सकता है। इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी किए जाएंगे। बता दें कि अभी जारी लॉकडाउन 17 मई सुबह सात बजे तक प्रभावी है। CM योगी की अध्यक्षता में मंत्री परिषद की बैठक आज, सभी कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार मंत्री होंगे शामिल, शाम 5:00 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी बैठक, Covid मैनेजमेंट और लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर होगी बैठक।

Up Lockdown may increase till May 24
Up Lockdown may increase till May 24

दरअसल, प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है इसलिए सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती है। हालांकि, लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में अभी कोई आदेश जारी नहीं हुआ है पर सूत्रों के अनुसार, सरकार इस पर गंभीरता से विचार कर रही है।

यूपी : प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15747 नए मामले मिले, 312 की मौत

प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से कम हो रही है। जब पंचायत चुनाव चल रहा था उस समय प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या 90 हजार पार कर गई थी। यह संख्या अब 51 हजार से कम हो गई है। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, 11 मई तक प्रदेश में 51284 कंटेनमेंट जोन थे। up lockdown may increase till may 24

जुड़े KhabarLiveIndia से सभी खबरों के लिए- नजरिया सच दिखने का

up lockdown may increase till may 24

प्रदेश में कोरोना से संक्रमित कुल 15747 नए मरीज मिले हैं। इसमें 312 लोगों की मौत 24 घंटे के अंदर हुई है। अब तक कुल मरने वालों की संख्या 16957 हो गई है।  विभिन्न अस्पतालों में दम तोड़ने वाले मरीजों में लखनऊ में 21 कानपुर में 20 वाराणसी में 12 प्रयागराज में 8 मेरठ में 15 गौतम बुध नगर में 10 गोरखपुर में चार, गाजियाबाद में तीन, बरेली में पांच ,झांसी में 13 ,सहारनपुर में छह मुजफ्फरनगर में तीन आगरा में सात बलिया में छह गाजीपुर में पांच, मथुरा में 10 शाहजहांपुर में पांच बाराबंकी में पांच देवरिया में तीन आजमगढ़ में आठ ,बुलंदशहर में चार ,चंदौली में 14 सोनभद्र में पांच अमरोहा में चार प्रतापगढ़ में चार हरदोई में 10, गोंडा में पांच बहराइच में 16 मिर्जापुर में पांच सिद्धार्थनगर में 4 बागपत में चार ,मऊ में चार लोगों की मौत हुई है।

अन्य जिलों में एक तो कहीं दो लोगों की मौत हुई है।

खबरे यूट्यूब पर देखने के लिए हमारे चैनल से जुड़े- Khabar Live India YouTube Channel

बता दें शहरों के बाद गांवों में लगातार कोरोना का संक्रमण (UP Lockdown News) बढ़ता जा रहा है। और मौतें भी होती जा रही है। जिसकी वजह से ये फैसला लिया जा सकता है। साथ ही योगी सरकार कड़े कदम उठा सकती है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here